Allahabad बैंक अकाउंट का बैलेंस कैसे चेक करे मोबाइल से

आज इस पोस्ट में आपको Allahabad बैंक अकाउंट का बैलेंस कैसे चेक करे इसके बारे में बताने जा रहे हैं। खाता किसी भी बैंक में कभी न कभी खाता धारक को अपनी जमा राशी जानने की जरुरत पड़ ही जाती है। ऐसे में भारत में जितने भी बैंक है उन सभी ने अपने ग्राहकों को बैंक बैलेंस पता करने के लिए Miss Call Number की सुविधा प्रदान की है। इस सेवा की जरिये आप घर बैठे अपने मोबाइल से बैंक बैलेंस चेक कर सकते हैं।

Allahabad बैंक अकाउंट का बैलेंस कैसे चेक करे

बहुत से लोग खाते में जमा राशी जानने के लिए बैंक या फिर ATM जाते हैं। कई लोगो के पास तो एटीएम कार्ड भी नहीं होता है। ऐसे में लोगो के पास बैंक जाने के अलावा कोई रास्ता नहीं बचता है और बैंक में आपको लम्बी लम्बी लाइन का सामना करना पड़ता है। जहां समय बर्बाद होता है लेकिन अगर आपके पास मोबाइल है तो आपको बैंक जाने की जरुरत नहीं है क्योंकि लगभग सभी बैंक ने बैलेंस जानने के लिए टोल फ्री नंबर जारी किये हुए हैं। जहां तक बात करे Allahabad बैंक की तो इसमें भी आपको बाकि बैंक की तरह कई आधुनिक सेवा मिलती हैं।

Allahabad बैंक अकाउंट का बैलेंस कैसे चेक करे

इस बैंक में मिस कॉल के जरिये बैलेंस पता करना काफी आसान है हालाकि इसके लिए आपके बैंक में मोबाइल नंबर रजिस्टर होना आवश्यक है। अगर आपका नंबर बैंक अकाउंट में रजिस्टर नहीं है तो आप इस सेवा का फायदा नहीं उठा सकते है। इस सेवा का लाभ लेने के लिए आपको सबसे पहले अपने बैंक अपना मोबाइल नंबर रजिस्टर करना होगा।

रजिस्टर मोबाइल नंबर से आपको नीचे बताये गए नंबर पर कॉल करना है। यह कॉल आप कीपैड या स्मार्टफोन किसी भी फोन से कर सकते हैं। अगर आप Allahabad बैंक का बैलेंस चेक करना चाहते है तो आपको 09224150150 पर कॉल करना है। जब आप कॉल करेंगे तो आपकी कॉल कुछ सेकंड बाद आटोमेटिक कट जाएगी।

इसके बाद आपके मोबाइल में एक SMS आएगा जिसमें आपके खाते में मौजूद बैलेंस की जानकारी मिल जाएगी। यदि आप अपने खाते का मिनी स्टेटमेंट तो इसके लिए भी 09224150150 पर कॉल करना है इस नंबर से आप अपने खाते का मिनी स्टेटमेंट भी जान सकते हैं।

तो अब आप जान गए होंगे Allahabad बैंक अकाउंट का बैलेंस कैसे चेक करे इस प्रक्रिया में बैंक की तरफ से आने वाला मैसेज कभी तुरंत आ जाता है। तो कभी थोड़ा समय लग जाता है यदि काफी देर तक मैसेज न आये तो आपको ऊपर बताये गए नंबर को डायल करके फिर से कोशिश करना है। तो इस तरह आप महज एक नंबर डायल करके अपना बैंक बैलेंस चेक कर सकते है।

इन्हें भी पढ़े –

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here