WhatsApp पर Block करने से क्या होता है

क्या आप भी जानना चाहते है WhatsApp Par Block Karne Se Kya Hota Hai तो आज हम आपको इसी बारे में बताने जा रहे हैं. आज भी बहुत सारे ऐसे यूजर है जिनको ब्लॉक करने के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं होती है. लोग जानना चाहते है कि अगर किसी व्यक्ति को ब्लॉक कर दिया जाए तो इसका क्या असर होगा. क्या ब्लॉक्ड व्यक्ति हमें अपने WhatsApp के जरिये कांटेक्ट कर सकता है. तो आज की इस पोस्ट में आपको कुछ इसी तरह के सवालों के जबाव मिलने वाले है. अगर आप WhatsApp यूज करते हैं तो आपको इस तरह की जानकारी होनी चाहिए जिससे आप किसी को ब्लॉक करने का सही निर्णय ले सके.

WhatsApp Par Block Karne Se Kya Hota Hai

आज के समय WhatsApp काफी पॉपुलर एप बन गया है लगभग हर स्मार्टफोन यूजर के पास आपको यह एप इंस्टाल मिल जायेगा. इस एप के फीचर इसे बाकि मैसेंजर एप से अलग बनाते हैं जैसे ब्लॉक करने को ही ले लीजिये आप इस एप में अपने दोस्त या अनजान व्यक्ति को महज कुछ सेकेंड के अन्दर ब्लॉक कर सकते हैं जिसके बाद वह व्यक्ति आपसे कांटेक्ट नहीं कर सकता है. तो चलिए जानते है.

WhatsApp Par Block Karne Se Kya Hota Hai

अगर आप किसी को Block करते है या फिर भविष्य में किसी को ब्लॉक करना चाहेंगे तो ऐसे में आपको जानना चाहिए अगर आप किसी को ब्लॉक कर देते है तो इसके बाद क्या होगा. हालाकि बहुत से लोग को पता नहीं होता है कि WhatsApp पर Block करने से क्या होगा और Whatsapp Block आपको कैसे पता चलेगा तो इसकी जानकारी नीचे आपको कुछ पॉइंट के जरिये बताई गयी है.

1. जब भी आप WhatsApp में अपने दोस्त या अनजान व्यक्ति को ब्लॉक कर देंगे तो वह जब भी आपको मैसेज भेजने की कोशिश करेगा तो उसका मैसेज डिलीवर नहीं होगा. मतलब आप तक उसका मैसेज नहीं पहुँच पायेगा.

2. WhatsApp में जब भी आप किसी को ब्लॉक कर देंगे तो वह आपकी प्रोफाइल पिक्चर या फोटो नहीं देख पायेगा.

3. जो भी मैसेज आपके दोस्त ने आपको सेंड किये थे. वह ब्लॉक करने के बाद डिलीट नहीं होंगे.

4. इसके साथ आपके द्वारा भेजे गए मैसेज भी डिलीट नहीं होंगे. मतलब पूरी चैट हिस्ट्री ब्लॉक हो जाएगी.

5. आपने जिस भी व्यक्ति को ब्लॉक किया है वह आपका Last Seen और Online Status नहीं देख पायेगा.

तो जब भी आप किसी को Block करेंगे या कोई आपको ब्लॉक करेगा तो ऊपर बताई गयी बातें अप्लाई होंगी. अगर आप अपने दोस्त को ब्लॉक करने जा रहे है आपको ऊपर बताई गयी कुछ मुख्य बाते पता होना चाहिए. ताकि आप ब्लॉक करने का निर्णय पूरी जानकारी के साथ ले सके.

WhatsApp Par Block Karne Se Kya Hota Hai अब आप जान गए होंगे. यदि आप किसी को ब्लॉक करना चाहते है तो हमने इस बारे में आर्टिकल लिखा है जिसमें आपको बताया गया है कि आप WhatsApp पर किसी को Block कैसे करे. इसके मुख्य दो तरीके हैं जिनकी जानकारी आपको नीचे दिए गए पोस्ट में मिल जाएगी.

2 COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here