WhatsApp पर अपना नंबर कैसे छुपाये

बहुत से लोग WhatsApp Par Apna Number Kaise Chupaye इसके बारे में जानना चाहते है क्योंकि इस एप में कई बार लोग अनजान कॉल और मैसेज से परेशान हो जाते हैं. ऐसी स्थिति में लोग अपना नंबर Hide करने की कोशिश करते है लेकिन जानकारी के आभाव में Number Hide नहीं कर पाते है क्योंकि इस WhatsApp में ऐसा कोई ऑप्शन नहीं है जिससे आप अपना मोबाइल नंबर छुपा सके. हालाकि इससे जुड़ी इन्टरनेट में कई ट्रिक मौजूद है जो बाकई में काम करती है. अब आप जानना चाहते होंगे कि नंबर छुपाने से चैट कर पाएंगे या नहीं तो आपको बता दे इस ट्रिक में आप नंबर Hide हो जाने के बाद भी किसी से भी चैट कर सकते हैं.

WhatsApp Par Apna Number Kaise Chupaye

इस ट्रिक में आप अपने नंबर को चैट या किसी भी ग्रुप से छुपा सकते हैं और बिना नंबर के चैट भी कर पाएंगे हालाकि यह सुनने में थोड़ा अजीब लग रहा होगा लेकिन यह तरीका काम करता है इसके जरिये आप अपने दोस्त या किसी ग्रुप में प्राइवेट तरीके से चैट कर सकते हैं. कोई भी आपके ओरिजिनल नंबर को नहीं देख पायेगा इस तरह आप अनजान कॉल और मैसेज से बच सकते हैं. तो चलिए WhatsApp Par Number Hide Kaise Kare इसके बारे में जानते हैं.

WhatsApp Par Apna Number Kaise Chupaye

इस ट्रिक में आपको एक एप के जरिये एक International Number मिलेगा. जिसे आपको WhatsApp इंस्टाल करते समय वेरीफाई करना होगा. वेरिफिकेशन के लिए आपको Call me का ऑप्शन चुनना है तो ये International Mobile Number कहां मिलेगा और ये सब कैसे करना है चलिए जानते हैं.

सबसे पहले आपको आपको अपने मोबाइल के Play Store में जाना है और वहां Primo नाम की एप इनस्टॉल करना है इसे इंस्टाल करने के बाद इसमें आपको साइन अप करना है. इसमें साइन अप करना बहुत आसान है इसमें पहले आपको अपना नाम फिर ईमेल और अपना मोबाइल नंबर डाल देना है इसके बाद साइन अप पर क्लिक कर देना है.

WhatsApp Par Apna Number Kaise Chupaye

साइन अप करने के बाद आप अपना मोबाइल नंबर लिखना है और सबमिट पर क्लिक करना है इसके बाद आपके फोन पर 6 नंबर का एक OTP जायेगा जिसे लिखकर करके आपका मोबाइल नंबर वेरीफाई करना होगा.

अब आपको यहाँ पर आपको अपना ईमेल आईडी वेरीफाई करना है तो आपको Add Email Address पर क्लिक करना है और अपना वहीं ईमेल आई डी लिखना है जो आपके मोबाइल में साइन इन हो इसके बाद जब आप ईमेल एड्रेस एंटर करेंगे तो आपकी ईमेल आईडी पर एक मेल आयेगा जिसे ओपन करके Click Here ऑप्शन पर क्लिक करके अपना ईमेल आईडी वेरीफाई कर लेना है.

WhatsApp Par Apna Number Kaise Chupaye

अब आपको Primo एप के लेफ्ट साइड पर क्लिक करने के बाद नीचे नंबर मिलेगा जिसे आपको WhatsApp में यूज करना है. अब आपको नया WhatsApp इंस्टाल करना है यहाँ पर जो नंबर माँगा जायेगा वहां आपको Primo एप में मिले नंबर को लिखना है.

WhatsApp Par Apna Number Kaise Chupaye

WhatsApp में नंबर वेरीफाई करने के लिए call me आप्शन पर क्लिक करे इसके बाद आपके मोबाइल में एक कॉल आएगा जिसमे आपको वेरिफिकेशन कोड बताया जायेगा. इसे आपको WhatsApp में लिख देना है इसके बाद आपका WhatsApp अकाउंट ओपन हो जायेगा.

इस तरह बिना फोन नंबर के WhastApp Account बनाने के लिए यह सबसे आसान तरीका है आप अपने ओरिजनल नंबर की जगह डुप्लीकेट नंबर यूज करके WhatsApp चला सकते हैं. WhatsApp में आपको वहीं नंबर दिखेगा जो आपको Primo एप में मिला था. इस तरह आप बहुत आसानी से अपना ओरिजिनल नंबर छुपा सकते हैं.

WhatsApp Par Apna Number Kaise Chupaye अब आप जान गए होंगे बहुत से लोग अपना नंबर छुपाने के लिए इस ट्रिक का इस्तेमाल कर रहे है. हालाकि इसमें आपको किसी दूसरे इंटरनेशनल नंबर का प्रयोग करना होता है लेकिन यह अपना ओरिजिनल नंबर छुपाने का सबसे आसान तरीका है. इस तरीके को आजमाने के बाद कोई भी आपके ओरिजिनल नंबर को नहीं जान पायेगा और न ही आपको अनजान कॉल या मैसेज करके परेशान कर पायेगा.

इन्हें भी पढ़े –

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here