WhatsApp पर Audio Photo Video कैसे भेजे

इस पोस्ट में हम आपको WhatsApp Par Audio Photo Video Kaise Bheje इसके बारे में बताने जा रहे हैं. आज भी बहुत से ऐसे लोग है जिनको इस एप के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं है लोग नहीं जानते कि WhatsApp में Photo Video कैसे भेजते है. यहां हम आपको काफी आसान तरीके से बताने की कोशिश करेंगे जिससे आपको जल्दी समझ में आ जाए. वैसे तो इस एप में बहुत सारे ऐसे फीचर है जो इसे सभी मैसेंजर एप से इसे अलग बनाते है लेकिन इसका फोटो वीडियो भेजने का फीचर भी कमाल का है यही वजह है कि इस एप में किसी वीडियो या फिर फोटो को वायरल होने में ज्यादा समय नहीं लगता है.

WhatsApp Par Audio Photo Video Kaise Bheje

इस एप की सहायता से आप बहुत आसानी से अपने किसी भी फ्रेंड को या ग्रुप में Photo, Video या Audio मैसेज भेज सकते हैं. हालाकि इसके लिए आपके पास आपके दोस्त का कांटेक्ट नंबर चाहिए होगा. वह ऐसा कांटेक्ट नंबर होना चाहिए जिससे WhatsApp अकाउंट बना हो तभी आप अपने दोस्त को मैसेज भेज सकते हैं. यहाँ हम जो तरीका बताने जा रहे हैं वह Jio Phone में भी काम करेगा.

WhatsApp Par Audio Photo Video Kaise Bheje

इस एप में अपने दोस्त को Photo Video Audio भेजना बहुत आसान है इसके मुख्य दो तरीके है पहला जिसमें आपको सबसे पहले अपना WhatsApp ओपन करना होगा. दूसरे तरीके में आपको अपने मोबाइल की गैलरी ओपन करनी होगी. यहाँ आपको ध्यान रखना है फाइल की साइज़ ज्यादा बड़ी नहीं होना चाहिए. अगर आप वीडियो या ऑडियो भेजना चाहते है तो उसकी साइज़ कम से कम MB में होना चाहिए.

तो आप जिस भी व्यक्ति को फोटो या वीडियो भेजना चाहते है आपको उसका चैट इनबॉक्स ओपन करना है. इसके बाद सबसे नीचे आपको कैमरे का आइकॉन दिखाई देगा इस पर क्लिक करे. इससे फोन का कैमरा ऑन हो जायेगा. यहाँ आप फोटो खींचकर भेज सकते हैं.

WhatsApp Par Audio Photo Video Kaise Bheje

इसके साथ आपको इसके नीचे हालही के खींचे गए आपके गैलरी के फोटो और वीडियो दिखाई देंगे आप इनपर क्लिक करके इन्हें भेज सकते हैं. वीडियो शूट करके भेजने के लिए आपको कैमरे के बटन को दबाकर रखना है इससे वीडियो रिकॉर्ड होना शुरू हो जायेगा.

Audio रिकॉर्ड करके भेजना का ऑप्शन भी आपको चैट बॉक्स के राईट साइड में मिल जायेगा. यदि आप अपने दोस्त को अपनी रिकॉर्ड की हुई आवाज भेजना चाहते हैं तो इसके लिए आपको रिकॉर्ड करने के आइकॉन पर क्लिक करना है इससे रिकॉर्डिंग शुरू हो जाएगी.

यदि आप डायरेक्ट गैलरी से अपने Photo, Video और Audio शेयर करना चाहते है तो इसके लिए सबसे पहले आपको अपनी गैलरी ओपन करना है. जिस भी फोटो और वीडियो को WhatsApp में भेजना चाहते है उसे लॉन्ग प्रेस करे मतलब फोटो को कुछ देर तक दबाकर रखे इससे शेयर करने का ऑप्शन ओपन हो जायेगा.

WhatsApp Par Audio Photo Video Kaise Bheje

यहाँ आपको शेयर करने के कई ऑप्शन दिखाई देंगे जैसे फेसबुक, WhatsApp जीमेल आदि. आपको Whatsapp पर क्लिक करना है. इसके बाद आपका WhatsApp ओपन हो जायेगा जहां से आप सेलेक्ट की हुई मीडिया फाइल को Send कर सकते हैं.

WhatsApp Par Audio Photo Video Kaise Bheje अब आप जान गए होंगे. जो इस एप के नए यूजर हैं उन्होंने मीडिया फाइल भेजने में थोड़ी बहुत दिक्कत आ सकती है लेकिन जैसे जैसे आप इसे यूज करते रहेंगे आपको सब कुछ पता चल जायेगा. इसे यूज करना बहुत आसान है लेकिन नए यूजर को कही न कहीं थोड़ी बहुत दिक्कत का सामना करना पड़ता है. हालाकि इस पोस्ट के माध्यम से आपको पता चल गया होगा कि WhatsApp पर Photo Video कैसे भेजते है. ऊपर बताये गए तरीके का इस्तेमाल आप Jio Phone में भी कर सकते हैं.

इन्हें भी पढ़े –

 

NetHindi.com पर आपका स्वागत है यहाँ हम आपको देश दुनिया की दिलचस्प जानकारी शेयर करते रहते हैं अगर आप भी नई नई जानकारियों को जानने के लिए इक्षुक है तो हमारे साथ बने रहे हम आपके लिए ऐसे ही जानकारियां शेयर करते रहेंगे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here