WhatsApp में Style Color Text कैसे लिखे

क्या आप जानना चाहते है WhatsApp में Style Color Text कैसे लिखे तो आज हम आपको इसी बारे में बताने जा रहे हैं. यदि आप WhatsApp पर अपने दोस्तों से चैट करते है तो चैट में यूज़ होने वाले पुराने टेक्स्ट से बोर हो गए होंगे. ऐसे में आप भी अपने चैट को कूल बनाने के लिए टेक्स्ट को Style Color में लिखना चाहते होंगे. यहाँ हम आपको इसका सबसे आसान तरीका बताने वाले है. हालाकि WhatsApp में अभी तक ऐसा कोई फीचर नहीं आया है जिसमें आप Colorful और Stylish Text लिख सके लेकिन आप प्लेस्टोर में मौजूद थर्ड पार्टी एप की सहायता बड़ी आसानी से कलरफुल टेस्ट लिख सकते हैं.

WhatsApp में Style Color Text कैसे लिखे
WhatsApp Me Style Color Text Kaise Likhe

WhatsApp के बारे में बात करे तो यह दुनिया का सबसे ज्यादा यूज़ किये जाने वाला मैसेंजर एप बन गया है. हालाकि जब इसे लांच किया गया था तब इसे टक्कर देने के लिए फेसबुक पहले से मौजूद था लेकिन इसके सबसे अलग फीचर के कारण यह फेसबुक को भी टक्कर देता नजर आता है. आज के समय इस एप के दुनियाभर में करोड़ो यूजर हैं. भारत में भी इस एप को काफी पसंद किया जाता है.

WhatsApp में Style Color Text कैसे लिखे

तो इसके लिए आपको एक एप की जरुरत पड़ेगी यहाँ हम जिस एप के बारे में बताने जा रहे हैं उसका नाम TextArt Cool Text है. इसे डाउनलोड करने के लिए आपको प्लेस्टोर में इसका नाम लिखकर सर्च होगा. रिजल्ट की लिस्ट में सबसे पहले यही एप आएगा आपको इस पर क्लिक करने इसे इंस्टाल कर लेना है. आप इस एप को यहाँ से भी इंस्टाल कर सकते हैं. तो इस एप को कैसे यूज करना है चलिए स्टेप बाय स्टेप जानते हैं.

WhatsApp में Style Color Text कैसे लिखे

  1. सबसे पहले इस एप को इंस्टाल करके ओपन करे.
  2. अब बॉक्स में वह Text लिखे जिसे आप अपने फ्रेंड को भेजना चाहते है.
  3. इसके बाद OK पर क्लिक करे.
  4. यहाँ आपको Text का Style Color बदलने के लिए कई ऑप्शन दिए जायेंगे.

Text को अपने हिसाब से बदलने के बाद सबसे ऊपर राईट साइड में आपको Send To WhatsApp का ऑप्शन दिखाई देगा. इस ऑप्शन से आप अपने मैसेज को डायरेक्ट भेज सकते हैं. तो इस तरह आप इस एप की मदद से बहुत आसानी से Colorful और Stylish Text लिखकर भेज सकते हैं.

WhatsApp में Style Color Text लिखने के कीबोर्ड

जब आप किसी से चैट करेंगे तो Text को Style में लिखने के लिए आपको TextArt एप को बार बार ओपन करना होगा ऐसे में यदि आप ऊपर बताये गए एप का इस्तेमाल नहीं करना चाहते है तो Style Color Text लिखने के लिए सबसे अच्छा तरीका कीबोर्ड है. यहाँ हम आपको कुछ ऐसे मोबाइल कीबोर्ड बताने जा रहे है जिन्हें इंस्टाल करके आप अपने WhatsApp चैट के दौरान Colorful और Stylish Text लिख सकते हैं.

  1. FancyKey Keyboard – Cool Fonts
  2. Blueify
  3. Stylish Text Free – Fancy Text
  4. Color Text SMS + WhatsApp SMS
  5. Fancy Text

ऊपर बताये गए सभी एप आपको प्लेस्टोर में मिल जायेंगे. इन्हें डाउनलोड करने के लिए आपको इनके नाम को प्लेस्टोर के सर्च बॉक्स में लिखकर सर्च करना होगा. रिजल्ट में आप इनका नाम चेक करके इन्हें इंस्टाल कर सकते हैं. यह सभी एप बिल्कुल फ्री है.

WhatsApp में Style Color Text कैसे लिखे अब आप जान गए होंगे. सबसे पहले तरीके में आपको थर्ड पार्टी एप की सहायता लेनी होगी हालाकि चैट के दौरान इस एप को बार बार ओपन करना होगा लेकिन इसमें आप किसी भी Color में अपने हिसाब से Bold Italic लिख सकते हैं. दूसरा तरीका कीबोर्ड का है प्लेस्टोर में कई ऐसे एप है जो Text को Colorful और Stylish में लिखने का काम करते हैं. ऊपर आपको कुछ ऐसे ही ऐप्स के बारे में बताया गया है.

इन्हें भी पढ़े –

NetHindi.com पर आपका स्वागत है यहाँ हम आपको देश दुनिया की दिलचस्प जानकारी शेयर करते रहते हैं अगर आप भी नई नई जानकारियों को जानने के लिए इक्षुक है तो हमारे साथ बने रहे हम आपके लिए ऐसे ही जानकारियां शेयर करते रहेंगे.

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here