Vodafone सिम में Caller Tune कैसे लगाये Free

आज के पोस्ट पर जानेंगे Vodafone सिम में Caller Tune कैसे लगाये Free आज भी बहुत से लोग है जिनको अपने मोबाइल नंबर में Hello Tune लगाना नहीं आता है। हालाकि कंपनी की तरफ से भी कॉल आते हैं जिसमें कॉलर तूने लगाने के लिए कुछ सोंग सुनाये जाते हैं। जिसके बाद आप रिप्लाई करके Tune सेट कर सकते है लेकिन इनमें आपको मनपसंद गाने की तूने लगाने का ऑप्शन नहीं मिलता है। अगर आप जानना चाहते है कि Vodafone सिम में Caller Tune कैसे सेट करे तो यह पोस्ट आपके लिए काफी हेल्पफुल साबित हो सकती है क्योंकि इसमें आपको मनपसंद और ट्रेंडिंग Hello Tune लगाने का तरीका बताने जा रहे हैं।

Vodafone सिम में Caller Tune कैसे लगाये

जहां तक Vodafone कंपनी की बात करे तो यह ब्रिटिश मल्टीनेशनल कंपनी है। जिसकी सर्विस दुनिया के कई देशों में देखने को मिलती है। हालही में भारत की टेलिकॉम कंपनी आईडिया और वोडाफोन का विलय हो गया है। यह विलय भारत की दो बड़ी टेलिकॉम कंपनी जिओ और एयरटेल को टक्कर देने के लिए हुआ है क्योंकि दोनों कंपनी भारत में मौजूद दूसरी टेलिकॉम कंपनियों को कड़ी चुनौती दे रही है। खैर आईडिया और वोडाफोन का विलय फायदा का सौदा होता है या नहीं यह वक्त बताएगा।

Vodafone सिम में Caller Tune कैसे लगाये

कई बार आपने देखा होगा कि जब भी आप किसी को कॉल करते है तो आपको कॉल में घंटी की जगह गाना सुनाई देता है जिसे Caller Tune कहते हैं। दूसरे के नंबर पर Hello Tune सुनने के बाद आप भी अपने नंबर पर अपने मनपसंद गाने को सेट करना चाहते होंगे। सभी टेलिकॉम कंपनी अपने ग्राहकों को Hello tune लगाने का ऑप्शन देती हैं और इसके बदले मंथली चार्ज करती है। हालाकि की कई कंपनी free में Caller Tune सेट करने का मौका भी देती है। यदि आपके पास Vodafone सिम है और आप इसमें Hello Tune लगाना चाहते है तो इसके लिए आपको नीचे दिए स्टेप फॉलो करे।

सबसे पहले अपने मोबाइल के मैसेज बॉक्स को ओपन करे। अब मैसेज बॉक्स में CT 5925878 टाइप करे इस कोड को 56789 नंबर पर भेज दे। आपको बता दे कि यहाँ 5925878 गाने का कोड है। जो हर गाने के लिए अलग अलग होता है।

यदि आप अपने मनपसंद गाने का कोड प्राप्त करना चाहते है तो आप यहाँ से https://discover.vodafone.in/music-videos-and-more/callertunes अपने गाने का कोड जान सकते हैं। यह वोडाफोन की ऑफिसियल वेबसाइट का लिंक है। जिसमें विजिट करके आप अपने मनपसंद या ट्रेंडिंग गाने का कोड पता कर सकते है।

Vodafone सिम में Caller Tune कैसे लगाये

कोड प्राप्त होने के बाद आपको CT के आगे गाने का कोड लिखकर इसे 56789 पर भेज देना है। इसके बाद एक कन्फर्मेशन मैसेज आएगा। इस मैसेज के बाद आपके नंबर पर Caller Tune सेट हो जाएगी। अब आप अपने दूसरे फोन से कॉल करके चेक कर सकते हैं।

तो अब आप जान गए होंगे कि Vodafone सिम में Caller Tune कैसे लगाये इसका तरीका काफी आसान है। सबसे पहले आपको अपने मनपसंद गाने के कोड को वेबसाइट से पता करना होता है। कोड प्राप्त कर लेने के बाद इसे CT कोड टाइप करके 56789 भेज कर आप अपने Vodafone नंबर पर Hello Tune लगा सकते हैं।

इन्हें भी पढ़े –

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here