Jio Phone में Facebook कैसे चलाये दो तरीके

आज के पोस्ट में हम आपको Jio Phone में Facebook कैसे चलाये और डाउनलोड कैसे करे इसके बारे में बताने जा रहे हैं। हम सभी जानते है कि facebook काफी लोकप्रिय App है। जिसका इस्तेमाल दुनियाभर में करोड़ो लोग करते हैं। जहां तक भारत की बात करे तो भारत में भी काफी तादाद में लोग फेसबुक का इस्तेमाल करते हैं। जब भारत में Jio Mobile Phone लांच हुआ था तब इसमें सोशल मीडिया App Whatsapp और Facebook नहीं थे। लेकिन इनकी बढ़ती मांग को देखते हुए अब नए अपडेट में Jio Phone के लिए Whatsapp और facebook जैसे एप बना दिए गए हैं।

jio phone me facebook kaise chalaye

आपको बता दे कि Jio Phone काई ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है। ऐसे में अगर आप इंटरनेट से एंड्राइड के App डाउनलोड करके इसमें चलायेंगे तो वह काम नहीं करेंगे क्योंकि काई ऑपरेटिंग सिस्टम एंड्राइड ऑपरेटिंग सिस्टम से काफी अलग है। इन दोनों के अलग अलग ऐप्स आते हैं। Jio Phone में अब धीरे धीरे पॉपुलर ऐप्स लाये जा रहे हैं आने वाले समय में आपको और भी पॉपुलर ऐप्स Jio Phone में देखने को मिल सकते हैं।

Jio Phone में Facebook कैसे चलाये

जब Jio Phone को लांच किया गया था तब इसका केवल वेब वर्जन ही उपलब्ध था। इसके अलावा jio एक कीपैड फोन है जिसमें किसी एप को चलाने में थोड़ी दिक्कत आती है। हालाकि यह आपको शुरू में दिक्कत करेगा जैसे जैसे आप इसका इस्तेमाल करते जायंगे यह आपको बाद यह आसान लगने लग जायेगा। तो यहाँ हम आपको Jio Phone में Facebook चलाने का तरीका स्टेप बाय स्टेप बताने जा रहे हैं।

आपको बता दे कि आप Jio Mobile में Facebook ब्राउज़र की सहायता से भी चला सकते है। यह उतना ही आसान है जितना स्मार्टफोन में होता है। इसके लिए आपको Jio Phone का Browser ओपन करना होगा इसमें फेसबुक की साईट को सर्च करके इसे ओपन कर लेना है। इसके बाद यूजरनाम और पासवर्ड एंटर करके फेसबुक चला सकते हैं। अगर आप App की सहायता से Facebook चलाना चाहते है तो इसके लिए आपको नीचे दिए स्टेप फॉलो करना है।

1. सबसे पहले Jio Phone में मेनू ओपन करे।

2. मेनू में आपको कई ऑप्शन दिखाई देंगे आपको App Store पर जाना है।

3. App Store को ओपन करने के बाद इसमें Facebook सर्च करे।

4. फेसबुक App आ जाने के बाद इसपर क्लिक करके इसे इंस्टाल कर ले।

5. इसके बाद आपके Jio Phone में Facebook Install हो जायेगा।

6. अब अपने यूजरनाम और पासवर्ड डालकर इसमें लॉग इन कर ले।

इस तरह आप बहुत आसानी से अपने Jio Phone में facebook चला सकते हैं। अगर आपके पास इसके यूजरनाम और पासवर्ड नहीं है तो आप क्रिएट के बटन पर क्लिक करके अपना नया Facebook ID यानी यूजरनाम और पासवर्ड बना सकते हैं।

तो अब आप जान गए होंगे कि Jio Phone में Facebook कैसे चलाये इसके मुख्य दो तरीके हैं पहला जिसमें आप ब्राउज़र की सहायता से चला सकते है। जबकि दूसरा तरीका App का है जो आपको Jio Phone के App Store में मिल जायेगा। इन दोनों तरीको की मदद से आप बहुत आसानी से फेसबुक चला सकते हैं।

इन्हें भी पढ़े –

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here